सैमसंग पर तथाकथित रूप से एक ग्राहक का मुंह बंद कराने का आरोप लगा है. हालांकि ग्राहक ने कंपनी के इस बर्ताव को सोशल मीडिया के जरिए जग जाहिर कर दिया. आपको बता दें कि चार्जिंग के दौरान ग्राहक के सैमसंग गैलेक्सी S4 में आग लग गई थी.
दरअसल, इस महीने की शुरुआत में यूट्यूब यूजर घोस्टलीरिच ने एक वीडियो पोस्ट किया, जिसमें दिखाया गया था कि चार्जिंग के दौरान सैमसंग गैलेक्सी S4 में आग लगने से फोन को किस तरह नुकसान हुआ है.
यूट्यूब यूजर घोस्टलीरिच के मुताबिक, 'मैंने रात को फोन चार्जिंग पर लगाया हुआ था. कुछ भी अलग नहीं था. अचानक धुआं उठा और फोन में आग लग गई. ऊपर वाले का शुक्र है कि बैटरी नहीं फटी. जो भी बैटरी के बारे में जानता है उसे पता होगा कि जब बैटरी में आग लगती है तो वह फट जाती है और जोरदार धमाका होता है.'
हालांकि बैटरी फटी नहीं, लेकिन घोस्टलीरिच का फोन पूरी तरह से खराब हो गया. उसने फोन बदलवाने के लिए सैमसंग से संपर्क किया. ग्राहक का दावा है कि फोन बदलने के बजाए समसैंग ने उससे कहा कि दूसरा फोन तभी दिया जाएबा जब वह यूट्यूब से वीडियो हटा लेगा.
कंपनी ने घोस्टलीरिच को भेजी चिट्ठी में लिखा था, 'फोन बदलने के एवज में ग्राहक यूट्यूब से वीडियो हटाने के साथ ही इससे जुड़ा कोई अन्य लिंक हटाने पर राजी है.'
सैमसंग ने अपने पत्र में इस बात की भी मांग की थी कि घोस्टलीरिच इस सेटलमेंट के बारे में किसी और को नहीं बताएगा. लेकिन अब तक सैमसंग की चिट्ठी को 270,000 लोग पढ़ चुके हैं. यही नहीं 700,000 यूजर घोस्टलीरिच द्वारा अपलोड किया गया वीडियो भी देख चुके हैं.
गौरतलब है कि इससे पहले भी कई बार सैमसंग के फोन में आग लगने की खबरें आ चुकी हैं. इसी साल जून में हान्गकान्ग के एक फ्लैट में रखे सैमसंग गैलेक्सी S4 में आग लग गई थी. इसके एक महीने बाद स्विट्जरलैंड की एक लड़की का गैलेक्सी S3 उसकी जेब में ही फट गया , जिससे वो बुरी तरह से घायल हो गई.
आज तक वेब ब्यूरो
Wednesday, December 11, 2013
Subscribe to:
Post Comments
(
Atom
)
0 comments :
Post a Comment